Saturday, July 23, 2011

Hindi: Let the name of the LORD be praised for He is good

Psalm 113:2, 7(Let the name of the LORD be praised for He is good)
                2 यहोवा का नाम अब से ले कर सर्वदा तक धन्य कहा जाय!       7 वह कंगाल को मिट्टी पर से, और दरिद्र को घूरे पर से उठा कर ऊंचा करता है,
Psalm 30:3, 4(Let God’s faithful people praise His name)
                3 हे यहोवा, तू ने मेरा प्राण अधोलोक में से निकाला है, तू ने मुझ को जीवित रखा और कब्र में पड़ने से बचाया है॥
4
हे यहोवा के भक्तों, उसका भजन गाओ, और जिस पवित्र नाम से उसका स्मरण होता है, उसका धन्यवाद करो।
Psalm 48:10(God’s praise reaches to the ends of the earth)
                10 हे परमेश्वर तेरे नाम के योग्य तेरी स्तुति पृथ्वी की छोर तक होती है। तेरा दाहिना हाथ धर्म से भरा है;
Psalm 145:20, 21(Let every creature praise his holy name forever)
                20 यहोवा अपने सब प्रेमियों की तो रक्षा करता, परन्तु सब दुष्टों को सत्यानाश करता है॥
21
मैं यहोवा की स्तुति करूंगा, और सारे प्राणी उसके पवित्र नाम को सदा सर्वदा धन्य कहते रहें॥
Psalm 145:12, 13(Let us praise God for He is trustworthy in all his promises and faithful in all he does)
            12 कि वे आदमियों पर तेरे पराक्रम के काम और तेरे राज्य के प्रताप की महिमा प्रगट करें।
13
तेरा राज्य युग युग का और तेरी प्रभुता सब पीढ़ियों तक बनी रहेगी॥

Psalm 149:3, 4(Let us praise His name for He crowns the humble with victory)
3 वे नाचते हुए उसके नाम की स्तुति करें, और डफ और वीणा बजाते हुए उसका भजन गाएं!
4
क्योंकि यहोवा अपनी प्रजा से प्रसन्न रहता है; वह नम्र लोगों का उद्धार कर के उन्हें शोभायमान करेगा।
Isa 12:2,3,4(Let us praise Him for He will do marvelous things in our lives)
            2 परमेश्वर मेरा उद्धार है, मैं भरोसा रखूंगा और यरयराऊंगा; क्योंकि प्रभु यहोवा मेरा बल और मेरे भजन का विषय है, और वह मेरा उद्धारकर्ता हो गया है।।
3
तुम आनन्दपूर्वक उद्धार के सोतोंसे जल भरोगे।
4
और उस दिन तुम कहोगे, यहोवा की स्तुति करो, उस से प्रार्यना करो; सब जातियोंमें उसके बड़े कामोंका प्रचार करो, और कहो कि उसका नाम महान है।।

No comments:

Post a Comment